K L Rahul is looking to lead from the front and use the leadership knowledge he has collected while observing the likes of M S Dhoni, Virat Kohli and Rohit Sharma | पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा- धोनी-कोहली और रोहित को देखकर कप्तानी के गुर सीखे, यह तीनों टीम को एक साथ आगे बढ़ाना चाहते हैं


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • K L Rahul Is Looking To Lead From The Front And Use The Leadership Knowledge He Has Collected While Observing The Likes Of M S Dhoni, Virat Kohli And Rohit Sharma

दुबई34 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

केएल राहुल(बाएं) महेंद्र सिंह धोनी (बीच में) के साथ। राहुल आईपीएल के इस सीजन में कप्तानी के साथ ही विकेटकीपिंग भी करेंगे। वे लीग में अब तक 67 मैच में 1977 रन बना चुके हैं। -फाइल

  • लोकेश राहुल आईपीएल के इस सीजन में पहली बार पंजाब टीम की कप्तानी करेंगे
  • उन्होंने कहा कि बीते 10 साल में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी सबसे प्रेरणादायी लीडर्स हैं

आईपीएल के इस सीजन में पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले केएल राहुल महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा से काफी प्रभावित हैं। उनका कहना है कि उन्होंने इन तीनों को देखकर ही कप्तानी के गुर सीखे हैं। इस साल आईपीएल में वे भी इन तीनों की तरह अपनी टीम को आगे ले जाने की कोशिश करेंगे। उन्होंने दुबई से दिए इंटरव्यू में यह बातें कहीं।

राहुल से जब उनकी कप्तानी में कोहली या धोनी की झलक दिखने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यकीनन कोहली, धोनी और रोहित बीते 10 साल में सबसे प्रेरणादायी क्रिकेटर्स और लीडर्स हैं। उनके नीचे खेलने का मौका मिलना ही, सीखने जैसा है।

उन्होंने कहा कि दोनों (कोहली और धोनी) का व्यक्तित्व अलग-अलग है और इनकी कप्तानी का तरीका भी जुदा। लेकिन टीम के लिए उनका जुनून एक समान है, वे हमेशा जीतना और टीम को एक साथ आगे बढ़ाना चाहते हैं।

भारतीय ही नहीं, विपक्षी कप्तानों से भी मैं सीखता हूं: राहुल

राहुल ने इंटरव्यू में आगे कहा कि उन्होंने सिर्फ भारतीय कप्तानों से ही नहीं बल्कि विपक्षी टीम के कप्तानों से भी नेतृत्व क्षमता के गुर सीखे हैं। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा सीखने पर निगाहें लगाए रखता था। आप रोहित (मुंबई इंडियंस के कप्तान) केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ियों को देखकर काफी कुछ सीखते हो।

उम्मीद करता हूं कि इन्हें देखकर जो बातें सीखी हैं, वो कहीं न कहीं दिमाग में हो ताकि मैं टूर्नामेंट के दौरान इसका इस्तेमाल कर सकूं।

‘कप्तानी और विकेटकीपिंग मेरे लिए चुनौती नहीं’

राहुल इस सीजन में कप्तानी के साथ ही विकेटकीपिंग करेंगे। ऐसे में दोहरी चुनौती को अपने लिए वे कितना कठिन मानते हैं, इससे जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि इससे मेरे खेल पर कोई असर पड़ेगा या नहीं। लेकिन मैं यह जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हूं। यह ऐसी बात है, जिसे मैंने हमेशा पसंद किया है। मैं खुले दिमाग से मैदान पर जाऊंगा और सीखने की कोशिश करूंगा।

राहुल पहली बार पंजाब की कप्तानी करेंगे

राहुल आईपीएल के इस सीजन में पहली बार पंजाब टीम की कप्तानी करेंगे। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में 14 मैच में 593 रन बनाए थे। वे लीग में अब तक 67 मैच में 1977 रन बना चुके हैं।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply