LG अनिल बैजल ने एक्सपर्ट कमेटी से पूछा- कोविड-19 की स्थिति से कैसे निपटा जाए


दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को छह सदस्यीय विशेषज्ञ पैनल से वर्तमान कोविड-19 की स्थिति से निपटने और राजधानी में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के बारे में सुझाव देने को कहा है।

सूत्रों के अनुसार, अनिल बैजल ने इस पैनल के साथ बैठक की जिसमें भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक बलराम भार्गव, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया और राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक सुजीत कुमार सिंह शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि विशेषज्ञ समिति राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को रोकने की रणनीति पर चर्चा करने के लिए कुछ दिनों में बैठक करेगी और वह 30 सितंबर को अपनी रिपोर्ट सौंप सकती है।

सूत्रों ने कहा कि उपराज्यपाल ने छह सदस्यीय विशेषज्ञ समिति से यह सुझाव देने के लिए कहा कि दिल्ली में कोविड की वर्तमान स्थिति से कैसे निपटा जाए और यह भी कि वह स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के उपाय भी सुझाएगी। यहां 20 सितंबर से पहले पांच दिनों तक लगातार रोजाना 4000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

दिल्ली में कंटेनमेंट जोन में भारी इजाफा,32000 के पास पहुंचे एक्टिव केस

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के तेजी से फैलने का सिलसिला लगातार जारी है। यहां एक्टिव केस से लेकर कंटेनमेंट जोन तक सभी में एक बार फिर से वृद्धि देखी जा रही है। दिल्ली में अब तक कोरोना के संक्रमितों की कुल संख्या 2 लाख 53 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं मृतकों संख्या भी बढ़कर 5,051 हो गई। इसके साथ ही एक्टिव केस भी बढ़कर करीब 32 हजार के करीब पहुंच गए हैं।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे में जहां कोरोना के 3,816 नए मरीज मिले हैं, वहीं, 37 मरीजों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली में संक्रमितों की कुल संख्या 2,53,075 हो गई है। आज दिल्ली में 3097 मरीज पूरी तरह ठीक होकर अपने घर चले गए।

राजधानी में आज कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव मामले भी बढ़कर 31,623 हो गए हैं। वहीं, अब तक कुल 2,16,401  मरीज इस महामारी को मात देकर पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 5051 हो गई है।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आज दिल्ली में कुल 59,013 टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 9,459 आरटीपीआर/ सीबीएनएएटी / ट्रूनैट टेस्ट और 49,554 रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए। दिल्ली में अब तक कुल 2,63,7753 जांचें हुई हैं और प्रति 10 लाख लोगों पर 1,38,829 टेस्ट किए गए हैं। इसके साथ ही राजधानी में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़कर 1937 हो गई है।

दिल्ली में 30 सितंबर तक सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक सभाओं पर रोक 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply