MS Dhoni Retirement News and Updates| Rohit sharma’s said MS Dhoni is one of the most influential man in the history of Indian cricket | रोहित शर्मा ने लिखा- धोनी ब्लू जर्सी में न सही पीली में हमारे साथ रहेंगे, 19 सितंबर को टॉस पर आपसे मिलता हूं


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • MS Dhoni Retirement News And Updates| Rohit Sharma’s Said MS Dhoni Is One Of The Most Influential Man In The History Of Indian Cricket

13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल में रोहित शर्मा(बाएं) की कप्तानी वाली मुंबई टीम का मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई से हो सकता है। -फाइल

  • रोहित शर्मा का ट्वीट- भारतीय क्रिकेट के इतिहास में महेंद्र सिंह धोनी सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी
  • धोनी ने ही 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा से ओपनिंग कराई थी, यह उनके करियर का टर्निंग पॉइंट रहा
  • रोहित ने अब तक 224 वनडे में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए हैं, इसमें 7148 रन बतौर ओपनर बनाए हैं

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक दिन पहले यानी 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर होने की घोषणा की। फैंस के साथ ही साथी क्रिकेटर्स ने भी देश के सबसे सफल कप्तान को विदाई दी। अब इसमें रोहित शर्मा का भी नाम जुड़ गया है। उन्होंने रविवार को धोनी के रिटायरमेंट पर ट्वीट किया- भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी। उनका खेल पर बहुत गहरा असर रहा।

उन्होंने आगे लिखा कि उनके पास विजन था और टीम बनाने के मामले में वे माहिर थे। हम उन्हें ब्लू जर्सी में जरूर मिस करेंगे, लेकिन पीली में वे हमारे साथ रहेंगे। 19 सितंबर को टॉस पर आपसे मिलता हूं।

धोनी इस साल यूएई में होने वाले आईपीएल में खेलेंगे

धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को तो अलविदा कह दिया है। लेकिन वे इस साल 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलेंगे। धोनी चेन्नई के कप्तान हैं। इसी वजह से रोहित ने अपने ट्वीट में आईपीएल के ओपनिंग मैच में धोनी के खिलाफ उतरने की बात कही।

19 सितंबर से आईपीएल शुरू हो रहा

अभी लीग का शेड्यूल फाइनल नहीं हुआ है। लेकिन आमतौर पर आईपीएल का ओपनिंग मैच डिफेंडिंग चैम्पियन और रनर-अप के बीच होता है। इस लिहाज से इस साल चेन्नई और मुंबई के बीच पहला मैच हो सकता है। पिछले साल रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने फाइनल में धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर खिताब जीता था।

धोनी के रिटायरमेंट के एक घंटे बाद रैना ने भी संन्यास की घोषणा की

रोहित को इस बात की खुशी है कि धोनी अभी कुछ और साल आईपीएल खेलेंगे। धोनी का साथी क्रिकेटर्स पर कितना गहरा असर था। इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उनके संन्यास का ऐलान करने के एक घंटे के भीतर ही उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

रोहित ने रैना के संन्यास पर हैरानी जताई

रोहित ने रैना के लिए भी ट्वीट में लिखा- हैरानी भरा फैसला, लेकिन मुझे लगता है कि जब आप महसूस करते हैं, तो फैसला ले लेते हैं। बढ़िया करियर भाई, आपका रिटायरमेंट अच्छा हो, मुझे अभी भी वो समय याद है, जब हम टीम में आए थे। आगे के लिए शुभकामनाएं सुरेश रैना।

रोहित ने 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी में ओपनिंग की थी

इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर रोहित ने जो आज पहचान बनाई है, उसमें धोनी का बहुत बड़ा हाथ है। उन्होंने 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी में रोहित से ओपनिंग कराई और यही उनके करियर का ट्रनिंग पॉइंट रहा। उस टूर्नामेंट में रोहित ने 5 मैच में 2 अर्धशतक की बदौलत 177 रन बनाए थे।

वे टूर्नामेंट में रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर रहे थे। शिखर धवन टॉप स्कोरर रहे थे। उन्होंने 5 मैच में दो शतक के दम पर 363 रन बनाए थे।

रोहित का वनडे में बतौर ओपनर औसत ज्यादा

रोहित ने अब तक खेले 224 वनडे में 49.27 की औसत से 9115 रन बनाए हैं। उन्होंने बतौर ओपनर 140 वनडे में 58.11 की औसत से 7148 रन बनाए हैं।

0





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply