Mumbai Indians fast bowler Lasith Malinga, the highest wicket-taker in the IPL, has pulled out of the 2020 season in the UAE owing to personal reasons | आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मलिंगा लीग से हटे, लीग का एक भी मैच नहीं खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैटिंसन होंगे रिप्लेसमेंट


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Mumbai Indians Fast Bowler Lasith Malinga, The Highest Wicket taker In The IPL, Has Pulled Out Of The 2020 Season In The UAE Owing To Personal Reasons

26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लसिथ मलिंगा ने आईपीएल के 122 मैच में सबसे ज्यादा 170 विकेट लिए हैं। उन्होंने लीग के इतिहास में डॉट बॉल फेंकने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 1155 डॉट बॉल फेंकी है। -फाइल

  • लसिथा मलिंगा ने पारिवारिक वजहों का हवाला देकर आईपीएल से हटने का फैसला लिया
  • टीम के ओनर आकाश अंबानी ने कहा कि मलिंगा लीजेंड हैं और मुंबई इंडियंस के लिए मजबूत पिलर रहे हैं

आईपीएल शुरू होने से पहले ही मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ गई हैं। टीम के तेज गेंदबाज और आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा लीग से हट गए हैं। उन्होंने पारिवारिक वजहों का हवाला देकर टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। वे अब तक आईपीएल में नहीं खेले हैं।

मुंबई इंडियंस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि टीम ने इस साल आईपीएल के लिए लसिथ मलिंगा के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को साइन किया है। मलिंगा ने निजी कारणों के चलते आईपीएल से नाम वापस लिया है और वो श्रीलंका में अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं। पैटिंसन इस हफ्ते के अंत में मुंबई इंडियंस टीम से जुड़ेंगे।

हम मलिंगा को मिस करेंगे: आकाश अंबानी

टीम के ओनर आकाश अंबानी ने कहा कि जेम्स हमारे लिए बिल्कुल सही हैं, उनके होने से तेज गेंदबाजी में विकल्प बढ़ गए हैं, खासकर जिस कंडीशन में हम इस बार खेलने जा रहे हैं। मलिंगा लीजेंड हैं और मुंबई इंडियंस के लिए मजबूत पिलर रहे हैं। हम उन्हें इस आईपीएल में जरूर मिस करेंगे। हम समझते हैं कि श्रीलंका में उनका अपने परिवार के साथ रहना ज्यादा जरूरी है। हम जेम्स का मुंबई इंडियंस में स्वागत करते हैं।

मलिंगा टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज
मुंबई टीम में जसप्रीत बुमराह, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जैसे तेज गेंदबाज हैं। लेकिन फिर मलिंगा के अनुभव की कमी खलेगी। मलिंगा टी-20 क्रिकेट में ड्वेन ब्रावो के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। उन्होंने टी-20 फॉर्मेट में 390 विकेट लिए हैं, जबकि ब्रावो के 504 विकेट हैं।

पैटिंसन ने 5 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे खेला था

दूसरी ओर, पैटिंसन ने अब तक आईपीएल डेब्यू नहीं किया है। वे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने अब तक 39 टी-20 में 24.12 की औसत से 47 विकेट लिए हैं। उन्होंने इसी साल की शुरुआत में बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट की तरफ से 33 रन देकर पांच विकेट लिए थे, जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। पैटिंसन ने पिछली बार 5 साल पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे मैच में खेला था। हालांकि, वे टेस्ट टीम में हैं। उन्होंने पिछला टेस्ट इसी साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।

मलिंगा का आईपीएल रिकॉर्ड
मलिंगा ने आईपीएल के 122 मैच में 170 विकेट लिए हैं। उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा 28 विकेट 2011 में लिए थे। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक 1155 डॉट बॉल फेंकी है। पहले स्थान पर हरभजन सिंह है। उन्होंने 1249 डॉट बॉल फेंकी है।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply