Mumbai Power Cut: मुंबई में जरूरी सेवाओं को बिजली की आपूर्ति बहाल की गई, उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक


मुंबई के बड़े हिस्से में सोमवार सुबह तकनीकी गड़बड़ी के चलते बिजली आपूर्ति ठप होने के बाद फिर से बहाली की शुरुआत हो गई है। मुंबई, कल्याण, ठाणे, पालघर और नवी मुंबई में सभी जरूरी सेवाओं को बिजली की आपूर्ति बहाल कर दी गई है, जबकि अन्य गैर जरूरी सेवाओं के लिए भी बिजली की आपूर्ति जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिजली आपूर्ति ठप होने के मामले का जायजा लेने के लिए तत्काल बैठक बुलाई है। ऊर्जा मंत्री नितिन राउत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे। मुख्यमंत्री ठाकरे ने ऊर्जा मंत्री नितिन राउत और बीएमसी कमिश्नर से बात की थी। उहोंने जल्द से जल्द स्थिति सामान्य करने का आदेश दिया था।

नितिन राउत ने कहा था कि मुंबई-थाणे-कल्याण पावर फेल्योर को दुरुस्त करने के लिए काम चल रहा है। कालवा-पाडघा ट्रांसमिशनल लाइन ट्रिप होने की वजह से थाने-पालघर, न्यू मुंबई की बिजली गुल हो गई। इसी तरह मुंबई-थाने और मुंबई उपनगरीय शहर की बिजली भी चली गई। इसे एक घंटे में ठीक कर लिया जाएगा। बिजली सेवा बहाल होने के बाद हम जांच करेंगे कि आखिर ऐसा क्यों हुआ? 

बता दें कि बिजली जाने का सटीक कारण अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन बृह्नमुंबई बिजली आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) ने ट्वीट किया कि टाटा पावर से हो रही बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी होने के चलते ऐसा हुआ है। नगर निकाय द्वारा संचालित आपदा नियंत्रण कक्ष ने कहा कि शहर के उपनगरीय इलाके कालवा में टाटा पावर द्वारा बिजली आपूर्ति में गड़बड़ी के चलते ऐसा हुआ है और बिजली आने में एक घंटे तक का वक्त लगेगा।

उधर, पश्चिम रेलवे ने कहा, ”टाटा पावर कंपनी के ग्रिड में गड़बड़ी के चलते सुबह करीब 10 बजे बिजली आपूर्ति बाधित होने से चर्चगेट और बोरिवली के बीच ट्रेन सेवाएं रुक गईं। बिजली आपूर्ति बहाल होते ही सेवाएं फिर शुरू हो गईं।” मध्य रेलवे के अधिकारियों ने ग्रिड में गड़बड़ी को ट्रेन सेवाएं बाधित होने की वजह बताया है।” 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply