PUBG के अलावा LUDO भी हुआ भारत में बैन, बन रहे ऐसे Memes और जोक्स


PUBG के अलावा LUDO भी हुआ भारत में बैन, बन रहे ऐसे Memes और जोक्स

चीनी ऐप्स (Chinese Apps) को बैन करने का सिलसिला अभी नहीं थमा है. भारत सरकार ने एक बार फिर चीन की 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया है. इस सबसे बड़ा नाम पबजी (PUBG) है. पबजी के अलावा, भारत सरकार ने लूडो ऑल स्टार (Ludo All Star) और लूडो वर्ल्ड- लूडो सुपरस्टार (Ludo World- Ludo SuperStar) को भी बैन किया है. इन गेम के लाइट वर्जन को भी भारत में ब्लॉक कर दिया गया है. कल से #PUBG ट्विटर पर टॉप ट्रेंड कर रहा है. आज ट्विटर पर #LUDO भी ट्रेंड करता दिखा. कल जहां लोगों ने पबजी बैन पर मीम्स बनाए तो आज लूडो (LUDO) पर मीम्स और जोक्स बन रहे हैं.

यह भी पढ़ें

भारत में Ludo All Star और Ludo World- Ludo SuperStar बैन होने पर ट्विटर पर ऐसे मीम्स और जोक्स बन रहे हैं…

आईटी मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के अनुसार PUBG के अलावा Baidu, APUS लॉन्चर प्रो जैसे ऐप को सरकार ने प्रतिबंधित किया है. गौरतलब है कि जून के अंत में भारत सरकार ने TikTok के अलावा 58 चीनी ऐप्स को भारत में बैन घोषित कर दिया था, जिसमें ShareIt, UC Browser, Shein, Club Factory, Clash of Kings, Helo, Mi Community, CamScanner, ES File Explorer, VMate जैसे कई ऐप्स शामिल थे.

बाद में सरकार की तरफ से जुलाई में 47 और ऐप्स को बैन कर दिया गया.  सरकार का दावा था कि ये सभी ऐप्स कुछ इस तरह की गतिविधियों में शामिल थे, जिससे देश की संप्रभुता और अखंडता, देश की सुरक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था आदि के लिए खतरा उत्पन्न हो सकता था. 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply