Rajasthan BSTC Pre Deled Result 2020 : आज जारी होगा राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड रिजल्ट, predeled.com पर कर सकेंगे चेक


Rajasthan BSTC Result 2020 : राजस्थान प्रीडीएलएड ( Pre DElEd ) पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर आज शाम 4 बजे बीएसटीसी प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। नतीजो की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में की जाएगी। राजस्थान शिक्षा विभाग ने यह जानकारी दी है। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट www.predeled.com या www.predeled.in पर चेक कर सकेंगे। राजस्थान शिक्षा विभाग ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘7 अक्टूबर को समसा सभागार, शिक्षा संकुल में प्री डी.एल.एड परीक्षा 2020 के परिणाम घोषणा कार्यक्रम का आयोजन सांय 4 बजे सुनिश्चित किया गया है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय शिक्षा राज्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा जी होंगे।’

गौरतलब है कि 31 अगस्त को राजस्थान के 33 जिलों में प्रारंभिक शिक्षा में अध्यापक बनने के लिए आवश्यक दो साल के अध्यापक शिक्षा पाठ्यक्रम डीएलएड की प्रवेश परीक्षा प्री-डीएलएड 2020 आयोजित की गई थी। परीक्षा में कोविड-19 महामारी से बचाव संबंधी सभी गाइडलाइंस का पालन किया गया था। लाखों अभ्यर्थी परीक्षा में बैठे थे।

नतीजे जारी होने के बाद स्टूडेंट्स प्री डीएलएड ( PreDElEd ) के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। इसके अलावा पंजीयक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट predeled.com पर यह सूचना दी है कि प्री डीएलएड परीक्षा 2020 के रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन जल्द ही उपलब्ध होगी। 

राजस्थान बीएसटीसी ( Rajasthan BSTC ) एक राज्य स्तरीय एग्जाम है जो डीएलएड (जनरल/संस्कृत) कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित होता है। 

राजस्थान सरकार के प्रारंभिक शिक्षा विभाग की ओर से नोटिस जारी कर अभ्यर्थियों को फर्जी खबरों से सावधान रहने की हिदायत भी दी गई है। 

15 अक्टूबर तक रिफंड के लिए करें आवेदन
राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग के कार्यालय समन्वयक, (पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर) ने नोटिस में कहा गया है कि प्री डीएलएड परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय जिन अभ्यर्थियों ने किस वजह से शुल्क राशि का दोहरा भुगतान कर दिया था, वह रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसे अभ्यर्थी विभाग के पोर्टल www.predeled.com या www.predeled.in पर जाकर अपने लॉगइन व पासवर्ड से स्वंय अपना डाटा अपलोड कर रिफंड के लिए आवेदन कर सकते हैं। रिफंड अभ्यर्थियों के बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। नोटिस में कहा गया है कि अभ्यर्थी 15 अक्टूबर तक रिफंड के आवेदन कर सकते हैं। अगर 15 अक्टूबर के बाद आवेदन होता है, तो रिफंड न होने की स्थिति में अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे। उन्हें अन्य कोई अवसर प्रदान नहीं किया जाएगा। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply