Stabing in Britain’s Birmingham, many people stabbed, police says ‘major incident’ | बर्मिंघम में कई लोगों को चाकू मारा गया; पुलिस ने कहा- बड़ी घटना, लेकिन कितने घायल अभी पता नहीं


लंदन11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस ने बर्मिंघम की हर्स्ट स्ट्रीट के जंक्शन पर घटना की जगह को घेरा बनाकर कवर किया है। फोटो सोर्स- बीबीसी

  • शहर में शनिवार-रविवार की रात कई जगहों पर चाकूबाजी हुई
  • पुलिस ने कहा- कारणों का पता नहीं, अभी अनुमान लगाना मुश्किल

ब्रिटेन के बर्मिंघम में शनिवार- रविवार की रात चाकूबाजी की घटना हुई। यहां के बर्मिंघम शहर में कई लोगों को चाकू मारा गया। पुलिस ने इसे बड़ी घटना बताया है। वेस्ट मिडलैंड पुलिस ने कहा कि पहले एक घटना की जानकारी मिली थी। मौके पर पहुंचने पर कई जगहों पर चाकूबाजी का पता चला है। पुलिस ने कहा कि हमें कई घायलों का पता चला है, लेकिन यह नहीं बता सकते कि कितने लोगों को चाकू मारा गया है और वे कितने गंभीर हैं। पुलिस के मुताबिक अभी चाकूबाजी की वजह का भी पता नहीं चल पाया है। ऐसे में कोई अनुमान लगाना मुश्किल है।

पुलिस ने कहा- अभी कुछ भी कहना मुश्किल
पुलिस ने कहा- जांच जारी है। हम घटना का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि चाकूबाजी क्यों हुई? अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। पुलिस ने बताया कि घटना वाली जगह को सील कर दिया गया है और रोड भी बंद कर दी गई हैं। सभी आपातकालीन सेवाएं साथ मिलकर काम कर रही हैं। घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

जून में दो बार चाकूबाजी में 6 लोगों की हत्या हुई थी
इसी साल जून में चाकूबाजी की दो घटनाएं हुईं थीं। 20 जून को रीडिंग शहर में तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इसे आतंकी घटना बताया था। इसके बाद 25 जून को स्कॉटलैंड के ग्लास्गो शहर में भी तीन लोगों की हत्या की गई थी। इसमें पुलिस ने आरोपी को मार गिराया था।

ये खबर भी पढ़ सकते हैं…

1. ब्रिटेन में 6 दिन बाद फिर चाकूबाजी:स्कॉटलैंड के ग्लास्गो शहर में तीन लोगों की चाकू मारकर हत्या, आरोपी को मार गिराया गया; पुलिस ने कहा- यह आतंकी घटना नहीं

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply