Twitter confirms account of India PM Modi’s personal website hacked | पीएम रिलीफ फंड के लिए बिटकॉइन में चंदा मांगा, कुछ ही देर में ट्वीट डिलीट किए


नई दिल्ली2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi.in के ट्विटर अकाउंट @narendramodi_in के 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

  • हैकर ने एक ट्वीट में लिखा- यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है
  • जुलाई में बराक ओबामा समेत कई हस्तियों और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट हैक किए गए थे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक कर लिया गया। हैकर ने इसमें पीएम मोदी रिलीफ फंड में दान करने की अपील की। बताया जा रहा है कि दान क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन में मांगा गया था। हालांकि, यह ट्वीट फौरन डिलीट कर दिया गया।

हैकर ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘‘यह अकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है। हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है।’’ ट्विटर ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की जब यह खबर मीडिया में आई। हालांकि, हैकिंग कब हुई यह नहीं बताया गया।

Twitter confirms account of India PM Modi's personal website hacked | पीएम रिलीफ फंड के लिए बिटकॉइन में चंदा मांगा, कुछ ही देर में ट्वीट डिलीट किए

जांच में जुटा ट्विटर

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ट्विटर ने भी इस अकाउंट के हैक होने की पुष्टि की है। ट्विटर के स्पोक्सपर्सन ने ईमेल से दिए गए जवाब में कहा, ‘‘हैक किए गए खाते को सुरक्षित करने के लिए कदम उठाए हैं। हम स्थिति की जांच कर रहे हैं। अभी हमें दूसरे अकाउंट्स को नुकसान पहुंचाए जाने की कोई जानकारी नहीं है।’’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi.in के इस ट्विटर अकाउंट @narendramodi_in के 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

जुलाई में कई नामी हस्तियों के अकाउंट हैक हुए थे
जुलाई में माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई नामी हस्तियों और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट बुधवार को हैक हो गए। हैकर्स ने आईफोन कंपनी एपल और कैब सर्विस कंपनी उबर के अकाउंट्स को भी निशाना बनाया। क्रिप्टोकरंसी फ्रॉड के लिए हैकर्स ने बड़े लोगों के नाम का सहारा लिया।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply