Union Minister Ram Vilas Paswan passed away at 74


Fri, 09 Oct 2020 08:10 AM

दिल्ली समेत राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा

गृह मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर शोक स्वरूप शुक्रवार को दिल्ली समेत सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा। उनके अंतिम संस्कार के दिन भी ध्वज झुका रहेगा।

Fri, 09 Oct 2020 07:58 AM

कल राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

रामविलास पासवान का दाह संस्कार शनिवार को पटना के दीघा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। बिहार की नीतीश सरकार ने निर्णय लिया है कि उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। 

Fri, 09 Oct 2020 07:37 AM

आज पटना लाया जाएगा रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर

रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर आज दोपहर में दिल्ली से पटना लाया जाएगा। उनका पार्थिव शरीर पार्टी प्रदेश कार्यालय में भी रखा जाएगा, जहां उनके समर्थक और उन्हें चाहने वाले उनका अंतिम दर्शन करेंगे। पार्टी नेता राजेंद्र विश्वकर्मा ने इसकी जानकारी दी।

Fri, 09 Oct 2020 07:34 AM

देश ने एक दूरदर्शी नेता खो दिया: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ”केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से देश ने एक दूरदर्शी नेता खो दिया है। उनकी गणना सर्वाधिक सक्रिय तथा सबसे लंबे समय तक जनसेवा करने वाले सांसदों में की जाती है। वे वंचित वर्गों की आवाज़ मुखर करने वाले तथा हाशिए के लोगों के लिए सतत संघर्षरत रहने वाले जनसेवक थे।” एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रपति ने कहा, ”आपातकाल विरोधी आंदोलन के दौरान जयप्रकाश नारायण जैसे दिग्गजों से लोकसेवा की सीख लेनेवाले पासवान जी  फायरब्रांड समाजवादी के रूप मे उभरे। उनका जनता के साथ गहरा जुड़ाव था और वे जनहित के लिए सदा तत्पर रहे। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदना।”

Fri, 09 Oct 2020 07:31 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया शोक

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि राम विलास पासवान के निधन से मैंने अपना दोस्त और मजबूत सहयोगी खो दिया।

Fri, 09 Oct 2020 07:28 AM

नीतीश कुमार ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामविलास पासवान के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि रामविलास पासवान भारतीय राजनीति के बड़े हस्ताक्षर थे। वे प्रखर वक्ता, लोकप्रिय राजनेता, कुशल प्रशासक, मजबूत संगठनकर्ता और बेहद मिलनसार व्यक्तित्व के धनी थे।

Fri, 09 Oct 2020 07:25 AM

लंबी बिमारी के बाद गुरुवार शाम हुआ निधन

लंबी बीमारी के बाद केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का 74 साल की उम्र में गुरुवार शाम निधन हो गया। उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply