UPSSSC भर्ती 2020 : यूपी कृषि विभाग में ग्रुप सी के 2434 पदों पर निकलेंगी भर्तियां, जानें पद व योग्यता का पूरा ब्योरा


उत्तर प्रदेश कृषि विभाग में मुख्यालय व जिला स्तर के समूह ग के 2434 रिक्त पदों पर जल्द ही नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू होगी। विभाग समूह ‘ग’ के अलग-अलग 777 पदों के लिए अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज चुका है जबकि इसी समूह के 1657 रिक्त पदों को भरने के लिए एक और अधियाचन भेजने की तैयारी में है। फिलहाल, विभाग में समूह ‘ग’ के सभी रिक्त पदों का पूरा ब्योरा तैयार किया जा रहा है। दो माह पूर्व ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभाग के समूह ‘ग’ के 2059 अलग-अलग पदों के लिए परीक्षा लेकर उसका परिणाम घोषित किया है। चयनितों की सूची मिलते ही विभाग में उनकी तैनाती की जाएगी। 

कृषि मंत्री बोले 
मंत्री सूर्य प्रताप शाही के मुताबिक सरकारी विभागों के रिक्त पदों को शीघ्र भरे जाने की नीति राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में है। विभाग के खाली पदों को जल्द भरा जाएगा। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को शीघ्र ही अधियाचन भेजा जाएगा।  

जल्दी भरें पद
धर्मेन्द्र प्रताप सिंह (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट एसोसिएशन) ने कहा, एक को तीन कर्मियों के बराबर कार्य करना पड़ रहा है। सरकार को चाहिए कि वह जितनी जल्दी हो सके रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी करे। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply