US OPEN 2020: महिला अधिकारी को बॉल मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए वर्ल्ड नंबर वन नोवाक जोकोविक


दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक रविवार को हुए यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक महिला अधिकारी को गेंद मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर कर दिए गए। अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) ने बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। बयान में कहा गया कि ग्रैंड स्लैम के नियमानुसार अगर कोई खिलाड़ी किसी अधिकारी या दर्शक को चोटिल करता है तो नतीजतन उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे अयोग्य ठहरा दिया जाता है और मैच रैफरी ने नोवाक जोकोविक को भी दोषी पाया।

दीपक पूनिया की हालत बेहतर होने के बाद अस्पताल से छुट्टी, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद हुए थे भर्ती

नियम के अनुसार टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर मुकाबले तक पहुंचने पर जोकोविक को मिलने वाली इनामी राशि काट ली जाएगी। साथ ही जो रैंकिंग पॉइंट किसी खिलाड़ी को मिलते हैं, वह भी कम कर दिए जाएंगे। दरअसल, जोकोविक प्री क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान स्पेन के पाब्लो कारेर्नो बुस्टा से मुकाबले में पहले सेट में 5-6 से पिछड़ गए थे। उसी दौरान उनका एक शॉट सीधे महिला अधिकारी के गर्दन में जा लगा जिसकी वजह से उसे कुछ देर के लिए सांस लेने में शिकायत हुई।

US OPEN 2020: अपने जोड़ीदार संग क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रोहन बोपन्रा

हालांकि, जोकोविक महिला के पास उसका हालचाल लेने पहुंचे थे। इसके बाद टूर्नामेंट रेफरी के साथ बातचीत कर अंपायर ने कारेर्नो बुस्टा के मुकाबला जीतने की घोषणा कर दी। सर्बिया के खिलाड़ी जोकोविक ग्रैंड स्लैम इतिहास से बाहर किए जाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले 1990 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में जॉन मैकनरो जबकि 2000 में फ्रेंच ओपन में स्टीफन कोबेक को बाहर का रास्ता दिखाया गया था।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply