US Open today’s news and updates। World Number one Novak Djokovic progresses to third round and top seed Pliskova ousted in 2nd Round | वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच 44वीं रैंकिंग वाले ब्रिटिश खिलाड़ी एडमंड से पहला सेट हारने के बाद मैच जीते, तीसरे राउंड में पहुंचे; टॉप-सीड प्लिसकोवा टूर्नामेंट से बाहर


  • Hindi News
  • Sports
  • US Open Today’s News And Updates। World Number One Novak Djokovic Progresses To Third Round And Top Seed Pliskova Ousted In 2nd Round

न्यूयॉर्क14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सर्बिया के नोवाक जोकोविच के पास रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल की गैरमौजूदगी में चौथी बार यूएस ओपन जीतने का मौका है। वे अब तक 17 ग्रैड स्लैम जीत चुके हैं।

  • नोवाक जोकोविच ने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 6-7, 6-3, 6-4 और 6-2 से हराया
  • फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया ने टॉप सीड कैरोलीना प्लिसकोवा को 6-1, 7-6(2) से शिकस्त दी

सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के तीसरे राउंड में पहुंच गए। उन्होंने दूसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर-44 ब्रिटेन के काइल एडमंड को हराया। मैच में एडमंड ने पहला सेट जीता। इसके बाद जोकोविच ने दमदार वापसी की और लगातार तीन सेट जीतते हुए मैच अपने नाम कर लिया। उन्होंने एडमंड को 6-7, 6-3, 6-4 और 6-2 से शिकस्त दी। जोकोविच तीसरे दौर में शुक्रवार को जैन लेनार्ड स्ट्रफ का सामना करेंगे।

उधर, महिला वर्ग में टॉप सीड कैरोलीना प्लिसकोवा टूर्नामेंट के दूसरे राउंड से ही बाहर हो गईं। उन्हें फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया ने सीधे सेटों में 6-1, 7-6(2) से शिकस्त दी। वर्ल्ड नंबर-50 गार्सिया का तीसरे दौर में अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी से मुकाबला होगा।

ओसाका और क्विटोवा तीसरे राउंड में पहुंची

छठी सीड पेट्रो क्विटोवा भी तीसरे राउंड में पहुंच गई। उन्होंने दूसरे दौर में कैटरीना कोजलोवा को 7-6(3) और 6-2 से मात दी। तीसरे राउंड में क्विटोवा का सामना अमेरिका की जेसिका पेगुला से होगा। वहीं, वर्ल्ड नंबर-10 और पूर्व यूएस ओपन चैम्पियन जापान की नाओमी ओसाका भी तीसरे दौर में पहुंच गई। उन्होंने कैमिला जियॉर्जी को सीधे सेटों में 6-1, 6-2 से हराया।

वर्ल्ड नंबर-6 सितसिपास तीसरे दौर में

वहीं, वर्ल्ड नंबर-17 डेनिस शापोवालोव भी तीसरे राउंड में पहुंचे। उन्होंने सुनवू को 6-7, 6-4, 6-4 और 6-2 से हराया, जबकि वर्ल्ड नंबर-6 स्टेफनोस सितसिपास ने भी अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा। उन्होंने सेकेंड राउंड में मैक्सिम क्रेसी को 7-6, 6-3 और 6-4 से मात दी।

जोकोविच के पास 18वां ग्रैड स्लैम खिताब जीतने का मौका

जोकोविच के पास रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल की गैरमौजूदगी में चौथी बार यूएस ओपन जीतने का मौका है। नडाल ने कोरोना और फेडरर ने चोट के कारण इस साल यूएस ओपन में नहीं खेलने का फैसला किया है। अगर जोकोविच यूएस ओपन का खिताब जीत लेते हैं तो यह उनका 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब होगा। नडाल ने 19 और फेडरर ने 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply